" " Live Hindi News from Haryana, Property Investment is Better: पलवल में मिड डे मील में मिले कीड़े, छात्रों ने किया हंगामा

Jul 31, 2013

पलवल में मिड डे मील में मिले कीड़े, छात्रों ने किया हंगामा



Rohtak News Live
पलवल में शुक्रवार सवेरे रेलवे कालोनी के स्कूल में मिड डे मील में कीड़े-मकोड़े और मक्खी-मच्छरों की खीर देख बच्चों ने हंगामा मचाया.
पलवल में मिड-डे मील में मिली छिपकली के बाद भी लगता है कि इस्कान फूड रिलीफ फाउंडेशन की कार्य प्रणाली में कोई सुधार नहीं आया है. शुक्रवार सवेरे रेलवे कालोनी के स्कूल में कीड़े-मकोड़े और मक्खी-मच्छरों की खीर देख बच्चों ने हंगामा मचाया. स्कूल के हेडमास्टर किशन सिंह ने मामले से खंड शिक्षा अधिकारी रमेशचन्द शर्मा को अवगत करवाया.
स्कूली बच्चे खीर देख खुश हो गए. लेकिन उनकी खुशी चन्द मिनटों में ही आक्रोश में बदल गई. छात्रों ने देखा की खीर में मक्खी, मच्छर, कीड़े और मकोड़े पड़े हुए हैं. सड़ी हुई खीर देख बच्चों ने खाने से मना कर दिया. स्कूल के मास्टर ने सभी बच्चों से खीर वापस लेकर टब में डाल दी. खंड शिक्षा अधिकारी ने खीर भरे टब को कार्यालय लाने के लिए कहा.
इससे पहले कि कीड़े -मकोड़े वाली खीर को शिक्षा विभाग के कार्यालय ले जाकर अस्पताल में सैम्पलिंग कराई जाती उससे पहले इस्कान की गाड़ी खीर को वापस ले गई. घटना की जानकारी मिलने पर स्कूल में पहुंचे पत्रकारों को हेडमास्टर ने बताया कि खीर किसी भी बच्चे को खाने नहीं दी गई. पूरा खाना वापस कर दिया गया.
मामले से शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया है. जिन्दे और मरे हुए कीड़े-मकोड़ों से खीर में बदबू बनी हुई थी. सड़ी हुई खीर की जानकारी मिलने पर स्कूल पहुंचे गांव वालों ने भी रोष जताया. छात्रों के अविभावकों ने बताया कि लगता है कि प्रशासन और इस्कान मिड डे मील में मिली छिपकली के बाद भी नहीं जागा है.
कीड़े-मकोड़े, मक्खी-मच्छर को लेकर इस्कान से भी ज्यादा प्रशासन लापरवाह बना हुआ है. छात्रों के अविभावकों का कहना है कि उन्होंने पलवल एसडीएम के फोन पर जानकारी देने के लिए कई बार फोन किया लेकिन वे फोन उठाती ही नहीं. एडीसी इन्द्रपाल बिश्नोई का इससे भी बुरा हाल है.
लगता है कि एसडीएम और एडीसी को न तो छात्रों की चिन्ता है और न अविभावकों की. अविभावकों का कहना है कि यदि अधिकारियों का यही हाल रहा तो मजबूरन उन्हें सख्त कदम उठाने होंगे.

No comments :

Post a Comment

international travel insurance in india, travel insurance india to usa, travel insurance from india, payday loans uk, dtravel insurance in india, international travel insurance in india